सारण गौरव सम्मान









अपना शहर हर किसी के दिल के क़रीब होता है। क्योंकि आपकी यादें, पहचान उस माटी से अभिव्यक्त होती हैं। आप चाहे कही भी रहें, जाने उसी से जाएँगे। इसी क्रम में यदि अपने छपरा में कुछ भी बेहतर हो और उससे आपको जुड़ने का अवसर मिले, तो बहुत ही ज्यादा ख़ुशी मिलती है। छपरा शहर में एक अलग ही ऊर्जा ही है और इसी ऊर्जा से ऊर्जस्वित छोटे भाई अभिषेक अरुण ने अपने शहर में भी बड़े शहरों की भांति सारण अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का लगातार तीन सालों से उत्कृष्ट आयोजन करने का बीड़ा उठाया है। अभिषेक अरुण छपरा की धरती पर कला एवं संस्कृति की फ़सल लहलहाती रहें, इस हेतु समर्पित भाव से कार्य करने वाले आदरणीय पशुपति नाथ अरुण के सुपुत्र हैं। श्री पशुपति नाथ अरुण मयूर कला केन्द्र जैसे संस्था के संस्थापक रहे हैं। जो संस्था इस आयोजन में भी सक्रिय है। मुझे ख़ुशी है कि संस्था ने मुझे भाषा एवं साहित्य में योगदान के लिए सारण गौरव सम्मान से सम्मानित किया है।


मुझे ख़ुशी इस बात है कि बड़े भाई अखिलेंद्र मिश्र जी अपनी माटी को तमाम व्यस्ताओं के बीच समय देते हैं यह आपका लगाव है। आप इस आयोजन के निर्माण एवं प्रसार दोनों से जुड़े हुए है। जो इस आयोजन को गति प्रदान करते हैं। मुझे गर्व है आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से जुड़े हुए हैं। इस दौरान आपकी उत्कृष्ट काव्य रचना अखिलामृत्म भी लोकार्पित हुई।


इस अवसर पर छपरा शहर में समाचारों की दुनिया को नया रूप देने वाले छपरा टुडे के संस्थापक सुरभित दत्त से मिलने का अवसर मिला। इस आयोजन के वेब मीडिया पार्टनर के रूप में छपरा टुडे की उल्लेखनीय भूमिका रही।  इस दौरान सुरभित दत्त जी ने मेरा साक्षात्कार भी लिया। आपका आभार! एवं भविष्य हेतु शुभकामना!  साक्षात्कार का लिंक- 


https://fb.watch/kwb22lKLjU/?mibextid=Nif5oz


आयोजन  के उद्घाटन सत्र में भाषा एवं साहित्य में योगदान के लिए मुझे बिहार सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्री श्री जितेन्द्र कुमार राय के हाथों सम्मानित होने का अवसर मिला। इस दौरान मंच पर प्रख्यात अभिनेता, लेखक और सारण के सपूत अखिलेंद्र मिश्र,  विधायक डा सीएन गुप्ता, विधान पार्षद गुरुवर डा वीरेंद्र नारायण यादव की सम्मानित उपस्थिति रही। 

#saraninternationalfilmfestival


फ़ोटो एवं वीडियो साभार स्रोत- सुरभित जी, छपरा टुडे। 


छोटे भाई अभिषेक अरुण एवं समस्त सहयोगियों को  तहे दिल से शुक्रिया!🌺

#साकेत_विचार #पुरस्कार #सम्मान

Comments

Popular posts from this blog

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि और सामाजिक अव्यवस्था

साहित्य का अर्थ

पसंद और लगाव